पुरुषों के वीर्य पीने के क्या हैं फायदे


कई महिलाएं सेक्स करते समय पुरुषों के वीर्य का सेवन करती हैं। पुरुषों के वीर्य को पीने के कई फायदे हैं, इसलिए पुरुषों के वीर्य को पीने की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। अक्सर लोगों का सवाल होता है कि क्या वीर्य को निगला जा सकता है इसका उत्तर है हां। क्योंकि यह प्रोटीन और विटामिन से भरपूर होता है। यह आपके ऊपर है कि अब आपको या आपके साथी को यह तय करना है कि आप इसे पीने के लिए तैयार हैं या नहीं।
कई बार महिलाएं सेक्स करते समय अधीर होती हैं और पुरुषों का वीर्य पीती हैं और बाद में पछतावा करती हैं। इसलिए हम अपने दोस्तों को बताना चाहते हैं कि इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वीर्य का पीना  अच्छा है, लेकिन अधिक मात्रा में वीर्य आपके शरीर को कुछ समस्या पैदा कर सकता है।
अपने शरीर को ध्यान में रखते हुएआपको यह तय करना चाहिए कि आपका शरीर वीर्य के अनुरूप है या नहीं। क्योंकि महिलाओं का पूरा शरीर अलग होता हैआज हम पुरुषों के वीर्य को पीने के फायदे देखेंगे।


पुरुषों के वीर्य पीने के फायदे
पुरुषों के वीर्य पीने के फायदे

आप जानते हैं कि प्रजनन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए वीर्य एकमात्र विकल्प है। इसलिए यह मानव समाज के लिए बहुत आवश्यक है। लेकिन वीर्य का सेवन आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद है। इसके कुछ contraindications भी हैं लेकिन इसमें हार्मोन और पोषक तत्वों की मौजूदगी के कारण इसे मानव स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है।  

विशेषज्ञों का कहना है कि जब महिलाओं को ऑर्गेज्म होता है, तो लव हार्मोन ऑक्सीटोसिन का स्राव करता है, जो महिलाओं के मूड को उभारने में मदद करता है। कुछ सेक्सोलॉजिस्ट कहते हैं कि पुरुषों के लिए, तृप्ति अवसाद को कम कर सकती है क्योंकि एक व्यक्ति जो स्खलन करता है वह उन्हें जबरदस्त खुशी देता है जो सभी चिंताओं और समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करता है। ओरल सेक्स के दौरान वीर्य दोनों के लिए फायदेमंद होता है।

अध्ययनों से पता चलता है कि जब कोई महिला सेक्स के दौरान अपनी बूर में  वीर्य प्राप्त करती है, तो यह बेहतर नींद लेने में मदद करती है क्योंकि इसमें रासायनिक मेलाटोनिन होता है। शरीर में मेलाटोनिन की उपस्थिति के कारण, यह व्यक्ति को आराम करने और अच्छी नींद लेने में मदद करता है। 

कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि वीर्य को निगलने से अच्छी नींद नहीं मिलती है लेकिन संभोग के दौरान केवल संतुष्टि मिलती है और कुछ नहीं। लेकिन जब संभोग होता है, तो इस दौरान, शरीर हार्मोन ऑक्सीटोसिन का उत्पादन करता है, जो शरीर में दर्द को कम करता है और शरीर को आराम देता है। इसी वजह से आपको अच्छी नींद आती है।


जिन महिलाओं में वीर्यपान करने की आदत होती है उनमें अन्य महिलाओं की तुलना में तनाव और अवसाद कम होता है। क्योंकि वीर्य में शक्तिशाली अवसादरोधी और संज्ञानात्मक बढ़ाने वाले प्रभाव होते हैं। 

इसके अलावा, वीर्य में ऑक्सीटोसिन, प्रोजेस्टेरोन, एंडोर्फिन, प्रोलैक्टिन, टीआरएच और सेरोटोनिन जैसे मूड को बढ़ाने वाले घटक होते हैं। वीर्य का सेवन करने वाली महिलाओं का मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है। जो दिखाता है कि वीर्य  महिलाओं के मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं।

वीर्य का प्रयोग बालों में करें :

आप अपने बालों में वीर्य को लगाएं और दस मिनट के बाद धो लें| यह प्रक्रिया आप सप्ताह में दो दिन करें |वीर्य का इस्तेमाल आपके बालों को झड़ने से रोक सकता है। अगर आपको अब तक ये नहीं पता था, तो जान लीजिए। बालों के विकास के लिए वीर्य परीक्षण किया गया जिसमें पाया गया कि स्पर्मिडाइन बालों की लंबाई को बढ़ाने और बालों के विकास को बढ़ाने में मदद करता है। स्पर्मिडाइन से स्टेम सेल भी बढ़ता है जो आपके बालों के विकास में मदद करता है।

आप वास्तव में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। विदेशों में चमकदार और सुंदर बालों के लिए सेलिब्रिटी ग्राहकों के लिए सैलून में कई प्रकार के वीर्य का उपयोग किया जाता है।


वीर्य से त्वचा होता है स्मूथ :

विशेषज्ञों के अनुसार, वीर्य को चेहरे पर लगाने से यह एंटी एजिंग उत्पाद की तरह काम करता है। परीक्षण के दौरान, शोधकर्ताओं ने पाया कि वीर्य में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो त्वचा की झुर्रियों और त्वचा की लोच जैसे विकारों को दूर करने में मदद करता है। शुक्राणु चेहरे के लिए फायदेमंद है, इसलिए यह आजकल प्रयोगशालाओं में संश्लेषित किया जाता है और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा बेचा जा रहा है।

वीर्य का सेवन सेक्स ड्राइव को बढ़ाता  है

क्योंकि वीर्य में टेस्टोस्टेरोन होता है। टेस्टोस्टेरोन पुरुषों और महिलाओं दोनों में कामेच्छा बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन को संभोग के दौरान महिला की योनि की दीवारों और यहां तक ​​कि निगलने वाले वीर्य के माध्यम से अवशोषित किया जा सकता है। जो सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करता है। इसके परिणाम व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो सकते हैं।


वीर्य का सेवन तंत्रिका विकास कारक, ऑक्सीटोसिन, प्रोजेस्टेरोन, टेस्टोस्टेरोन, कोर्टिसोल और कुछ प्रोस्टाग्लैंडिंस जैसे कामवासना के  गुण प्रदान करता है। वीर्य आपके शरीर में मौजूद टीजीएफ-बीटा प्रोटीन की सहनशीलता को बढ़ाने में मदद करता है।

कुछ लोगों का मानना ​​है कि चिंता का प्रमुख कारण ऑक्सीडेटिव तनाव है जो मस्तिष्क के  थकान आदि का कारण बनता है, लेकिन वीर्य में कई एंटीऑक्सिडेंट मौजूद होते हैं जो ऑक्सीडेटिव तनाव को कम करते हैं जो आसानी से चिंता और तनाव को दूर करने में मदद कर सकते हैं।


लेकिन यह भी संभव है अगर आप चाहते हैं कि आपका स्पर्म स्वादिष्ट हो। क्योंकि वीर्य मीठा या खट्टा होता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आपने आज क्या खाया है।


आपको बता दें कि वीर्य पीने से लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है, लेकिन अगर वीर्य बूर  में निकल जाए तो लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है। चुत  में वीर्य को छोड़ने से गर्भावस्था की संभावना होती है। ओरल सेक्स करने के दौरान वीर्य पीना गर्भावस्था को रोक  सकता है। ।

वीर्य पीने के नुकसान



अगर वीर्य पिलाने वाला व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ्य है तो उसके वीर्य को पीने में कोई नुक्सान नहीं है |

No comments:

Post a Comment

What is anal sex: कैसे गांड मारें

  गांड मारना (गुदा मैथुन) क्या है और कैसे गांड मारें गांड मारने  के लिए कुछ तरीके होते हे जिसे ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता हे अन्य...