अपने चूतड़ को स्मूथ और सुन्दर कैसे बनाये.

अपने चूतड़ को स्मूथ और सुन्दर कैसे बनाये.
अपने चूतड़ को स्मूथ और सुन्दर कैसे बनाये.
हर महिला चाहती है कि वह सुंदर और सुंदर दिखे लेकिन वह केवल अपने चेहरे और हाथों की सुंदरता तक ही सीमित है। जबकि सुंदरता सिर्फ चेहरे या हाथों से नहीं बल्कि पूरे शरीर से आती है। इसके कारण महिलाएं अपने चूतड़  पर ध्यान नहीं देती हैं, जो आपके शरीर की सुंदरता बढ़ाने में सबसे उपयोगी होते हैं। अगर आपकी बॉडी शेप परफेक्ट और सॉफ्ट है, तो आप अपने आप खूबसूरत दिखने लगेंगी। इसलिए आज हम आपके लिए आपके गांड  को स्मूद और सॉफ्ट बनाने के टिप्स लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

* लंबे समय तक एक मुद्रा में न बैठें:

लंबे समय तक एक ही मुद्रा में बैठने से चूतड़ों में रक्त संचार नहीं हो पाता है, जिससे त्वचा खुरदरी हो सकती है, जिससे आपको त्वचा में जलन और त्वचा का खुरदरापन हो सकता है। इसलिए अगर आपको लंबे समय तक एक ही कुर्सी पर बैठना है, तो आपको हर 45 मिनट के बीच 5 मिनट का ब्रेक लेना होगा। इस विराम में, आप यहां और वहां चलना शुरू करते हैं, कूल्हों की त्वचा में रक्त और पोषण जारी रहेगा।


* शहद और चीनी का स्क्रब:

अपने गांड  को सुंदर दिखाने के लिए इस स्क्रब का इस्तेमाल करें। इसे तैयार करने के लिए, आपको एक चम्मच नींबू के रस, दो चम्मच शहद, एक चम्मच चीनी और आधा चम्मच नारियल के तेल का मिश्रण बनाने की आवश्यकता है और इसे धीरे से अपने गाड़ पर  मालिश करना चाहिए। इस मिश्रण को सप्ताह में एक दिन मालिश करिये |

* कपड़ों के नीचे बहुत टाइट न पहनें:

ऑफिस जाते समय अंडरगारमेंट्स न पहनें, क्योंकि ऐसा करने से चूतड़  में ब्लड सर्कुलेशन कम हो जाता है। तंग कपड़े पहनने से आपकी त्वचा खुरदरी हो जाती है। इसलिए केवल अंडर-फिटिंग लाइट फिटिंग पहनें और अपनी त्वचा को रूखे होने से बचाएं।



* आलू के रस में एलोवेरा:

आलू का आधा हिस्सा छीलकर उसका रस निकालें। इसके बाद इसमें एक चम्मच एलोवेरा का गूदा मिलाएं। इसके बाद, आवश्यक तेल की 4 से 6 बूंदें जैसे दौनी या चंदन का तेल डालें। इसके बाद इस पेस्ट की मदद से अपने चूतड़  को स्क्रब करें और 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने चूतड़ को मुलायम पानी से धो लें।


* समुद्री नमक स्क्रब:

समुद्री नमक का मतलब है कि खड़ा हुआ नमक जो आपको दुकानों में मिलेगा, आप समुद्री नमक को बारीक पीस लें और उसमें नारियल का तेल मिलाएं, इस मिश्रण को अपने चूतड़ पर लगाएं, वह भी सप्ताह में एक दिन के अंतर से।

* नींबू का रस, जैतून का तेल और शहद:

नींबू का रस त्वचा से संबंधित संक्रमण, जैतून का तेल और शहद को मॉइस्चराइज़ करता है, और आपकी त्वचा को नरम और चिकनी बनाता है। इसके लिए आप नींबू के रस की 10 से 12 बूंदें, 1 चम्मच जैतून का तेल और 1 चम्मच शहद को अपने चूतड़ की त्वचा में मालिश  सकते हैं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे थोड़े से पानी से धो लें। यह पैक आपके चूतड़ के किसी भी प्रकार के मुंहासों को साफ करता है।


* पपीता और दलिया स्क्रब:


इस स्क्रब से महिलाओं के चूतड़ साफ और मुलायम होते हैं। सबसे पहले दलिया को अच्छी तरह से पीस लें, जब यह बहुत बारीक हो जाए, तो एक ही मिक्सर में पके पपीते, नारियल तेल और कुछ शहद को मिलाकर मिक्सर को चालू करें। बस मिश्रण को तैयार करें जो थोड़ी देर में तैयार हो जाएगा, धीरे से इसे अपने गाड़  में लगाएं ।

No comments:

Post a Comment

What is anal sex: कैसे गांड मारें

  गांड मारना (गुदा मैथुन) क्या है और कैसे गांड मारें गांड मारने  के लिए कुछ तरीके होते हे जिसे ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता हे अन्य...