गाड़ मोटा और चौड़ा कैसे करे

गाड़ मोटा और चौड़ा कैसे करे
गाड़ मोटा और चौड़ा कैसे करे
एक परफेक्ट फिगर के लिए आपको न केवल पतली कमर, परफेक्ट ब्रेस्ट शेप बल्कि अपने चूतड़  और जांघों की भी सही मोटाई चाहिए। आज के समय में, ज्यादातर लड़कियों को शॉट्स पहनना पसंद है, या जींस पहनना पसंद है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके गाड़  और जांघ का आकार सही हो। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि कूल्हे और जांघ बहुत पतले होते हैं। जिसके कारण अगर आप कुछ भी स्किन टाइट पहनते हैं तो ना ही यह देखने में अच्छा लगता है। और कभी-कभी इस वजह से आपके दोस्त भी आपका मज़ाक बनाने लगते हैं।


अपने गाड़  और जांघ की मोटापा बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है कि आप खुद व्यायाम करें, जो आपकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है। साथ ही, आपको अपने खाने और पीने में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो आपको भरपूर पोषक तत्व दें, जिसके कारण आपके शरीर में मांसपेशियों का विकास हो। क्या आप भी अपने कूल्हे और जांघों को मोटा बनाना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं उसके लिए कुछ असरदार उपाय।



टहलने जाओ: -
सुबह जागने के बाद आधे घंटे के लिए टहलना आपको अपने कूल्हे और चूतड़ को टोन करने में मदद करता है। अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं, तो ऐसा करने से चूतड़ और जांघों की मांसपेशियां टोन हो जाएंगी। और आपको लाभ होता है, लेकिन ध्यान दें कि आप इसे नियमित रूप से करते हैं।


तैराकी करें: -
चूतड़ और जांघ की मांसपेशियों को टोन करने के लिए तैरना भी बहुत फायदेमंद है। इसके लिए आप हफ्ते में दो बार स्विमिंग क्लास जा सकते हैं। धीरे-धीरे, आप इसे इस तरह देखेंगे।


कार्डियो करें: -
कार्डियो एक व्यायाम है जो आपके पैरों और जांघ की मांसपेशियों के बीच खिंचाव पैदा करता है। जिसके कारण गाड़  और जाँघों के ऊतक बेहतर विकसित होते हैं। और यह उन्हें मोटा होने में मदद करता है, लेकिन केवल अगर आप इसे दिनचर्या में करते हैं, तो आपको इसका लाभ मिलता है।


साइकिलिंग करें: -
साइकिल चलाने से आपके चूतड़, जांघों और पैरों की मांसपेशियों पर भी जोर पड़ता है। जिसके कारण मांसपेशियां अच्छी तरह से विकसित होती हैं, और आपके कूल्हों और जांघों को मोटा करने में एक फायदा होता है।

अंडे सा सफेद हिस्सा: -
अंडे के सफेद भाग में अधिक मात्रा में प्रोटीन होता है, और आपकी मांसपेशियों और ऊतकों की बेहतर वृद्धि के लिए, आपको नियमित नाश्ते में अंडे का सफेद भाग खाना चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि अंडे का पीला भाग न खाएं क्योंकि आपका वजन अधिक वजन बढ़ने का कारण बनता है।


अंकुरित अनाज खाएं: -
कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अंडे नहीं खाते हैं, इसलिए उनके लिए अंकुरित आहार खाना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि अंकुरित आहार प्रोटीन से भरपूर होते हैं। इसके लिए वे अंकुरित चने, सुगंधित मूंग और अन्य चीजों का सेवन कर सकते हैं, जो प्रोटीन से भरपूर होती हैं।

Metabolism  में सुधार: -
शरीर के किसी भी अंग के अच्छे विकास के लिए, यह सबसे महत्वपूर्ण है कि आपका शरीर पोषक तत्वों से भरपूर हो। लेकिन शरीर को सही मात्रा में पोषक तत्व मिले, इसके लिए लडकी  का मेटाबॉलिज्म भी बेहतर होना चाहिए। और मेटाबॉलिज्म को बेहतर रखने के लिए आपको अपने आहार का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए आपको हर दो घंटे में कुछ खाना चाहिए। यह आपके चयापचय को बढ़ाने में मदद करता है।

खूब खाना-पीना: -
यदि आप अपनी जांघों और चूतड़ को मोटा बनाने के लिए बहुत अधिक व्यायाम आदि कर रहे हैं, तो आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जितना हो सके उतना शारीरिक श्रम करना चाहिए। ताकि आपके शरीर में कमजोरी न हो, और आपके शरीर को फिट रहने में मदद मिल सके।


इसलिए अगर आप भी चाहते हैं कि आपके फिगर परफेक्ट होने के साथ ही आपका हर हिस्सा सही शेप में हो, तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी फिटनेस का अच्छे से ख्याल रखें। और अगर आप केवल चूतड़ और जांघों के पतले होने के बारे में चिंतित हैं, तो उपरोक्त युक्तियों का उपयोग करके, आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।


मोटी और मस्त गाड़ों का कलेक्शन 





























No comments:

Post a Comment

What is anal sex: कैसे गांड मारें

  गांड मारना (गुदा मैथुन) क्या है और कैसे गांड मारें गांड मारने  के लिए कुछ तरीके होते हे जिसे ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता हे अन्य...