पेलने का मजा किस पोजीशन में ज्यादा आता है : कामसूत्र

सेक्स का मजा तभी है जब आपको सबसे अच्छी सेक्स पोजीशन पता हो। सबसे अच्छी सेक्स पोजीशन भी आपको ऑर्गेज्म तक पहुंचने में मदद करती है। आप भी सेक्स में पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करते हैं जब आप बेहतर तरीके से सेक्स का आनंद लेते हैं। जल्दबाज़ी में सेक्स मैथुन क्रिया  करने से बचे। इससे आपको कई शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं। अगर आप दोनों एक-दूसरे को संतुष्ट करना चाहते हैंतो जानिए कुछ खास सेक्स मुद्रा  के बारे में ...



सेक्स करने के विभिन्न मुद्राएँ 

Cowgirl position


Cowgirl position
Cowgirl position

reverse cowgirl position
reverse cowgirl position

यह सेक्स पोजीशन कई महिलाओं को बहुत पसंद आती है।  स्त्री पुरुष के सामने अपने घुटनों के बल बैठ जाती है। इसके बादमहिला अपनी योनि से पुरुष साथी के उभरे हुए लिंग पर बैठ जाती  है और अपना दबाव लिंग पर डालती है। लिंग योनि के ऊपर और गहराई तक प्रवेश करता है। यह यौन स्थिति उन महिलाओं के लिए अच्छी है जो पुरुष साथी के धक्कों  को तेज या धीमी गति से पाती हैं। क्योंकि इस स्थिति मेंमहिलाएं अपनी सहनशक्ति के अनुसार धक्का तेज या धीमा कर सकती हैं।

Reverse missionary position – 


Reverse missionary position
Reverse missionary position
यह यौन स्थिति दोनों  को उचित यौन सुख देने में भी मदद करती है। इस स्थिति में भीमहिला पुरुष से ऊपर है। महिला  योनि को लिंग के ऊपर टिका देती है। इस स्थिति के दौरान पुरुष नीचे से दबाव दे सकता हैअन्यथा महिला को सारा दबाव देना पड़ता है। चूंकि इस स्थिति मेंलिंग महिला की योनि में गहराई तक जाता है। हालाँकिइस स्थिति में सेक्स के दौरान महिलाएं जल्दी थक जाती हैं। लेकिन ऐसा करने से उन्हें अधिक यौन संतुष्टि मिलती है।



Snared Groundhog Sex Position: -


Snared Groundhog Sex Position
Snared Groundhog Sex Position
इस यौन स्थिति मेंमहिला अपने पेट के बल लेट जाती है और अपने घुटनों को मोड़कर अपने घुटनों को उठाती है। ताकि योनि खुल जाए और ऊपर उठ जाए। जबकि पुरुष साथी पीछे से महिला की योनि में प्रवेश करता है। ऐसी स्थिति में सेक्स पुरुषों और महिलाओं को अधिक खुश करता है। क्योंकि इस मामले में पुरुष का लिंग सीधा और गहरा होकर महिला की योनि में जाता है। जिसके कारण महिला साथी को अपार यौन सुख और चरम सुख प्राप्त होता है।

Missionary sex position –


Missionary sex position
Missionary sex position
यह स्थिति संभवतः सबसे आम और सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली यौन स्थिति है। वास्तव मेंयह यौन स्थिति बहुत शानदार है और उच्च स्तर के एंगस्ट से संबंधित है। इस मामले मेंमहिला अपनी पीठ के बल लेट जाती  है जबकि पुरुष साथी महिला पर लेटता है। हालाँकिपुरुष को लिंग को योनि में डालते समय महिला के पैरों को थोड़ा ऊपर उठाना होता है। इस समय के दौरानमहिला और पुरुष दोनों यौन गतिविधि में अधिक उत्तेजना का अनुभव करते हैं। क्योंकि इस मामले में दोनों प्रतिभागी एक-दूसरे से चिपके हुए हैं।

Face to face sex position


Face to face sex position
Face to face sex position
आजकल पुरुषों के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि वे सेक्स करते समय बहुत जल्दी थकने लगते हैं। इस वजह से महिलाएं सेक्स का पूरा आनंद नहीं ले पाती हैं। यदि पुरुष का लिंग छोटा है या वह जल्दी थक जाता हैतो पुरुष को नीचे रहना चाहिए और महिला को ऊपर आने देना चाहिए। इस स्थिति में महिला को चरम सुख मिलता है। इसमें दोनों को समान रूप से आनंद मिलता है। नीचे बैठकर इस सेक्स पोजीशन को करना बेहतर है।



Doggy sex position


Doggy sex position
Doggy sex position
डॉगी स्टाइल सेक्स पोजिशन भी एक लोकप्रिय यौन स्थिति है।  इस स्थिति मेंएक साथी विशेष रूप से महिला को घुटनों पर झुकना पड़ता है। जबकि पुरुष साथी अपने घुटनों पर खड़ा होता हैलिंग महिला की योनि में प्रवेश करता है। डॉगी स्टाइल रियर-एंट्री पोजीशन का एक रूप है। हालांकि डॉगी स्टाइल सेक्स पोजिशन कोई आम सेक्स पोजिशन नहीं हैलेकिन इस पोजीशन को ज्यादातर पुरुष पसंद करते हैं। जबकि महिलाएं रिवर्स काउगर्ल सेक्स पोजीशन को ज्यादा पसंद करती हैं।

sex positions back side


पुरुष योनि और गुदा सेक्स दोनों के लिए इस आसन का  उपयोग करता  है। इसमें  महिला अपने पेट के बल लेट सकती हैअपने घुटनों को मोड़ सकती हैया सीधे सेक्सटिंग पोजीशन में झुक सकती है। गुदा और योनि सेक्स इन सभी स्थितियों में संभव है। पुरुष साथी महिला के पैरों को उठाता है और योनि या गुदा मैथुन करता है। इस स्थिति को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिएमहिलाएं अपनी कमर के नीचे एक तकिया रख सकती हैं।

69 Sex position 
69 Sex position
69 Sex position 
यह आपके लिए नया हो सकता है या आपने इस आसन के बारे में कभी नहीं सुना होगालेकिन पुरुषों और महिलाओं दोनों को 69 में समान सुख मिलता है। यह स्थिति कामसूत्र में सबसे ऊपर बताई गई है। जब एक ही समय में दोनों को समान खुशी मिल रही हैतो उस स्थिति को 69 बताया गया है।

खड़े होकर सेक्स 


खड़े होकर सेक्स
खड़े होकर सेक्स 
इस स्थिति में सेक्स करने के लिए आमतौर पर खड़े होने की स्थिति का उपयोग किया जाता है। दोनों साथी एक-दूसरे के विपरीत खड़े होते हैं और योनि या गुदा मैथुन करते हैं। यदि महिला साथी की ऊंचाई पुरुष साथी से कम हैतो आपको उन्हें एक उच्च स्थान पर खड़ा करना चाहिए। वे  एक दूसरे को चुंबन के दौरान सेक्स का अधिक आनंद देते है। इस समय के दौरानयदि आपको योनि सेक्स करते समय कोई समस्या हो रही हैतो आप अपनी महिला साथी की पीठ को दीवार से चिपका सकते हैं। 

आमने सामने की सेक्स पोजीशन


आमने सामने की सेक्स पोजीशन
आमने सामने की सेक्स पोजीशन
सेक्स का आनंद न केवल यौन गतिविधि से लिया जाता हैबल्कि इस दौरानएक-दूसरे को छूने से कामुकता और यौन आनंद भी बढ़ता है। आमने-सामने की सेक्स पोजीशन भी दोनों प्रतिभागियों को अतिरिक्त यौन सुख प्रदान करने में सहायक होती है। क्योंकि इस दौरान दोनों प्रतिभागियों का आंखों से संपर्क होता है। इसके अलावादोनों प्रतिभागियों को  चुंबन और एक दूसरे पर  हाथ फेरना होता है । जिससे दोनों में उत्तेजना बढ़ती है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए आप इसे बैठकरखड़े होकर या अपने घुटनों पर भी कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस स्थिति में सेक्स करते समय दोनों साथी एक-दूसरे की यौन प्रतिक्रियाओं को स्पष्ट रूप से देख पाते हैं। जो आपको यह महसूस करने की अनुमति देता है कि आपका साथी यौन सुख प्राप्त कर रहा है या नहीं।
  
सेक्सुअल पोजिशन बैठना


सेक्सुअल पोजिशन बैठना
सेक्सुअल पोजिशन बैठना
दोनों पार्टनर को यौन सुख पहुंचाने के लिए ये  सेक्स पोजिशन भी एक अच्छा तरीका है। हालांकि यह स्वाभाविक रूप से एक आरामदायक यौन स्थिति नहीं हैकई लोग इस सेक्स पोजीशन को करने की कोशिश करते हैं। इस प्रकार की सेक्स पोजीशन में दोनों पार्टनर की आंखों का संपर्क होता है। वे अपने साथी को छू सकते हैं और पार्टनर  को उत्तेजित भी कर सकते हैं। बैठने की स्थिति मेंयोनि सेक्स या ओरल सेक्स किया जा सकता है। बैठकर सेक्स करना सामान्य सेक्स से पूरी तरह से अलग है लेकिन यह स्थिति लोगों को अधिक यौन आनंद लेने में मदद करती है। जो लोग फास्ट सेक्स करना चाहते हैंउनके लिए यह यौन स्थिति बिल्कुल भी सही नहीं है। लेकिन जो लोग लंबे समय तक यौन व्यवस्था और उत्तेजना का अनुभव करना चाहते हैंवे सिट-डाउन सेक्स पोजीशन का उपयोग कर सकते हैं।

लेटकर सेक्स करना 


लेटकर सेक्स करना
लेटकर सेक्स करना
सबसे आम सेक्स की स्थिति लेटकर होती  है। इस तरह की स्थिति का उपयोग ऐसे लोग करते हैं जो निष्क्रिय या सामान्य सेक्स को अधिक पसंद करते हैं। इसके अलावायह सेक्स स्थिति उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है जो सेक्स के दौरान जल्दी थक जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों प्रतिभागियों को सेक्स करते समय अतिरिक्त शक्ति का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन इस स्थिति में सेक्स करने से सेक्स सुख के साथ भावनात्मक संतुष्टि भी मिलती है। इस मामले में दोनों लेट जाते हैं और यौन गतिविधि करते हैं। सभी प्रकार के सेक्स जैसे गुदा सेक्सयोनि सेक्स और ओरल सेक्स इसी  सेक्स पोजीशन में किया जा सकता है।

क्रॉस सेक्स पोजीशन


क्रॉस सेक्स पोजीशन
क्रॉस सेक्स पोजीशन
यौन संतुष्टि प्राप्त करने के लिए लोग कई अलग-अलग सेक्स पोजीशन का उपयोग करते हैं। क्रिस क्रॉस सेक्स पोजिशन भी इन सेक्स पोजिशन में से एक है। हालाँकिअधिकांश लोग इस सेक्स पोजीशन का उपयोग बहुत ही कम करते हैं। लेकिन जो लोग सेक्स के दौरान नई शैली या स्टाइल का उपयोग करना चाहते हैंउनके लिए यह सेक्स पोजीशन अच्छी है। इस यौन स्थिति मेंपुरुष और महिला साथी के बहुत कम अंग एक दूसरे के संपर्क में होते हैं। इस दौरान महिला लेट जाती है और पुरुष महिला के ऊपर एक क्रॉस की तरह लेट जाता है। पुरुष अपने लिंग को महिला के ऊपर एक समकोण बनाते हुए योनि में प्रवेश करता है। साथ ही क्रिस क्रॉस सेक्स पोजीशन की एक और पोजीशन में महिला जमीन पर लेट जाती है और पुरुष पार्टनर महिला के दोनों पैरों के बीच योनि सेक्स करता है। इस मामले में दोनों प्रतिभागियों के सिर विपरीत दिशा में हैं। इस तरह से सेक्स करने से यौन साथी के लिए अधिक यौन संतुष्टि प्राप्त करने में मदद मिलती है।

मुख मैथुन की मुद्रा



Snared Groundhog Sex Position: -
मुख मैथुन की मुद्रा
अध्ययनों से पता चलता है कि सेक्स करने से ज्यादा यौन सुख महिलाओं को आता है। कई महिलाएं सेक्स करते समय ओरल सेक्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकिओरल सेक्स के लिए कोई आसन  या पोजिशन निर्धारित नहीं है। इसका मतलब है कि पुरुषों के लिए विभिन्न प्रकार के ओरल सेक्स मुद्रा  हैं। ओरल सेक्स न केवल महिला को यौन संतुष्टि प्रदान करता हैबल्कि पुरुषों को उत्तेजित करने में भी मदद करता है। 









No comments:

Post a Comment

What is anal sex: कैसे गांड मारें

  गांड मारना (गुदा मैथुन) क्या है और कैसे गांड मारें गांड मारने  के लिए कुछ तरीके होते हे जिसे ध्यान में रखना बहुत जरुरी होता हे अन्य...